Aadhar Card pe Loan Kaise Le? सबसे बढ़िया हैं ये मोबाइल एप्स

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए वैसे तो कई प्रकार की ऑनलाइन मोबाइल ऐप मौजूद हैं। market में उपलब्ध इन एप्लीकेशन की सूची में आपको कई सारी ऐसी एप्लीकेशन मिल जाएगी जो आपको हाथों हाथ लोन देती हैं।

यह सभी एप्लीकेशन आधार कार्ड से और पेन कार्ड से लोन देती हैं. लोन देने के लिए यह एप्लीकेशन कितना समय लेती हैं, यह भी जानना काफी अनिवार्य हैं. हम हमारे इस लेख में आपको ऐसी ही कुछ एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको काफी आसान समय में लोन देती हैं।

Aadhar Card pe Loan Kaise Le –

आधार कार्ड से लोन देने वाली एप्लीकेशन की सूची में यह कुछ एप्लीकेशन इस प्रकार हैं. इन एप्लीकेशन की मदद से आप काफी आसानी से लोन ले सकते हैं. लोन देने वाली यह एप्लीकेशन यह निम्न हैं –

आधार कार्ड ऑनलाइन लोन एप

ये भी पढ़ें – मुद्रा लोन कैसे पाए, जाने तरीका

KredtiBee –

अगर आप यह सोच रहे हैं की आपको आसान किश्तों में ज्यादा राशि का लोन लेना हैं तो आप इस एप्लीकेशन की मदद ले सकते हैं. इस एप्लीकेशन की सहायता से आप लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कुछ जरुरी दस्तावेजों की आवश्यकता होती हैं.

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कुछ जरुरी दस्तावेजो की आवश्यकता होती हैं. इसमें आधार कार्ड और पेन कार्ड दोनों आवश्यक होती हैं. इन दोनों के साथ इसमें आपकी बैंक की सिबिल भी अच्छी होनी जरुरी हैं.

क्रेडिट बी एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए अपनी KYC करना जरुरी होता हैं. इसके बाद आप लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद लोन ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें – पर्सनल लोन न चुकाने पर क्या होगा?

Cashbean Application –

Kredit Bee के अलावा यह एक और ऐसी एप्लीकेशन हैं जिसकी मदद से आप काफी आसानी से लोन ले सकते हैं. अगर आप 10 हजार से अधिक का लोन लेने के लिए आवेदन करना चाहते है तो उसके लिए यह एक अच्छी एप्लीकेशन हैं. यह एक ऐसी एप्लीकेशन हैं जिसकी मदद से काफी आसानी से लोन लिया जा सकता हैं.

Cash bean Application पर अपनी केवायसी पूरी करने के बाद इस एप्लीकेशन से लोन ले सकते हैं. यह एप्लीकेशन आपको लोन देती हैं. इस एप्लीकेशन पर लोन काफी कम समय में Approve हो जाता हैं. यह एप्लीकेशन आवेदन करने के बाद कुछ ही समय में Approval मिल जाता हैं और उसके बाद कुछ ही समय में पैसे आपके खाते में पैसे भेज दिए जाते है.

Kissht Loan Application –

Kissht Loan Application भी एक ऐसी एप्लीकेशन जो आपको काफी आसानी से लोन देती हैं. यह एप्लीकेशन आपको केवल 5 मिनट के अंदर ही लोन दे देती हैं. यह एप्लीकेशन ऐसी है जो आपको केवल 15 दिन के लिए ही लोन देती हैं.

इस एप्लीकेशन की मदद से लोन दे देती हैं. इस एप्लीकेशन की मदद से आप काफी आसानी से लोन ले सकते हैं वही इसके अलावा यह एप्लीकेशन काफी कम दस्तावेज के साथ लोन दे देती हैं. इस एप्लीकेशन की मदद से लोन लेने की बाद अगर आप इस लोन की राशि को वापस समय पर चूका देते हैं तो आपको ज्यादा राशि मिलती हैं.

ये भी पढ़ें – पर्सनल लोन लेने से पहले देखें सालाना ब्याज दरें

SmartCoin –

स्मार्ट किन एक ऐसी एप्लीकेशन हैं जिसकी मदद से आप काफी आसानी से लोन ले सकते हैं. इतना ही नही, इस एप्लीकेशन की मदद से काफी कम समय में लोन लिया जा सकता हैं. इस एप्लीकेशन की सबसे ख़ास बात यह हैं की इस एप्लीकेशन की मदद से कम कम ब्याज दर पर लोन ले सकते हैं.

यह एप्लीकेशन एक ऐसी एप्लीकेशन हैं जो बहुत ही तेजी से आपका लोन प्रोसेस करती हैं. इस एप्लीकेशन से लोन लेने के भी आपको अपने मोबाइल में अपनी KYC पूरी करनी होती हैं.

यह हैं कुछ ऐसी एप्लीकेशन जिनकी मदद से आप काफी कम समय में यानी मिनटों में ही लोन ले सकते हैं. लोन लेने के लिए इस एप्लीकेशन की मदद से आप आवेदन कर सकते हैं.

आधार कार्ड लोन एप के लिए जरुरी दस्तावेज –

अगर आप ऊपर बताई गई एप्लीकेशन की मदद से लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको इन सभी दस्तावेजों की आवश्यकता हो सकती हैं.

  • आवेदक का आधार कार्ड – ऑनलाइन और डिजिटल एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए सबसे पहली जरूरत रहती हैं इस आधार कार्ड की. इस आधार कार्ड की मदद से अपनी KYC पूरी कर सकते हैं. इस आधार कार्ड की मदद से ही आपकी प्रोफाइल तैयार की जाती हैं.
  • पेन कार्ड – इसके अलावा आवेदक को अपना खुद का पेन कार्ड भी इस एप्लीकेशन की मदद से सबमिट करना होता हैं. यह पेन कार्ड भी उन जरुरी दस्तावेजों की सूची में आता हैं जो लोन लेने के लिए जरुरी हैं.
  • बैंक की जानकारी – इसके अलावा आवेदक को खुद के बैंक खाते की जानकारी भी देनी होती है. जैसे ही आपका लोन Approve हो जाता है तो उसके बाद इसी बैंक खाते में आपके लोन की राशि भेजी जाती हैं.

ये भी पढ़ें – 10 हजार का लोन तुरंत देने वाली सरकारी योजना

आधार कार्ड ऑनलाइन लोन एप Apply Process –

  1. सबसे पहले आपको किसी भी एप्लीकेशन को Play store की मदद से अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होता है.
  2. अपने मोबाइल में इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने के बाद इसमें आपको अपने नाम से एक खाता बनाना होता हैं.
  3. खाता बनाने के बाद इस एप्लीकेशन में आपको अपने सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करने होते हैं. डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद इसमें आपकी KYC पूरी हो जाती हैं.
  4. डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद इसमें आपकी सिबिल की जांच होती हैं. अगर आपका सिबिल स्कोर सही होता हैं और लोन लेने के लिए योग्य होता हैं तो उसके बाद आप इसमें अपने लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इसके बाद अगर आपका लोन Approve हो जाता हैं तो आपका लोन आपके खाते में भेज दिया जाता है।

Aadhar Card pe Loan Kaise Le, जाने ये जरुरी बातें –

किसी भी एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए और लोन लेने से पहले इन बातों का खयाल करना पड़ता हैं, जो की सबसे ज्यादा जरुरी है –

  • लोन लेने से पहले लोन की राशि और उस पर लगने वाले ब्याज के बारे में जानकारी जरुर लेले.
  • लोन लेने से पहले इस बात का भी जानकारी जरुर प्राप्त करे की आपको उस लोन को कितने समय में वापस चुकाना हैं और कितनी ब्याज दर पर चुकाना हैं.

ये भी पढ़ें – स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड कैसे बनेगा? जाने

2 thoughts on “Aadhar Card pe Loan Kaise Le? सबसे बढ़िया हैं ये मोबाइल एप्स”

Leave a Comment