PM Kisan Official Website – All Important Direct Links of PMKisan Portal

दोस्तों प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अधिकारिक वेबसाइट पर जाने में किसान भाइयों को इस समय काफी समस्याएं हो रही हैं। पहले जब आप गूगल पर PM Kisan सर्च करते थे तो सबसे ऊपर PM Kisan Official Website आ जाती थी। चाहे आपको पीएम किसान में आने वाली पेमेंट का स्टेटस देखना हो या नए किसानों का पंजीकरण करना हो, आपको इस वेबसाइट की डायरेक्ट लिंक मिलने में समस्या आ रही है।

इसी समस्या का समाधान करने के लिए हमने यहाँ पर पीएम किसान पोर्टल पर होने वाले सभी कामों की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवायी है। जिससे आप उसपर क्लिक करके सीधे ऑफिसियल वेबसाइट के पेज पर पहुँच जाएँ।

PM Kisan Official Website

दोस्तों पीएम किसान सम्मान निधि योजना में किसान भाइयों को एक नयी मुशीबत आ रही है। क्यों कि जब आप गूगल पर पीएम किसान योजना के बारे में कुछ भी लिख रहे हैं तो कहीं भी अधिकारिक वेबसाइट का लिंक नहीं आ रहा है। इसी कारण से किसान स्टेटस पंजीकरण, आवेदन, KCC फॉर्म डाउनलोड आदि लेने में समस्या आ रही है। आपको बता दें कि आपको पीएम किसान योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए आपको अपना ब्राउज़र खोलना है। सर्च बॉक्स में आपको लिखना है pmkisan.gov.in

जाने पीएम किसान की नवी किस्त की लेटेस्ट न्यूज़

ये लिख कर जैसे ही आप सर्च बटन पर क्लिक करेंगे तो तुरंत आपके सामने ऑफिसियल वेबसाइट खुल जायेगी। जहाँ से आप किसी भी सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है। तो आपको अब पता चल ही गया होगा कि PM Kisan की ऑफिसियल वेबसाइट pmkisan.gov.in है।

All Important Direct Links of PMKisan Portal –

ऑफिसियल वेबसाइट लिंक  pmkisan.gov.in
नए किसान का पंजीकरण लिंक  यहाँ क्लिक करें 
आधार सम्बन्धी सुधार के लिए  यहाँ क्लिक करें 
लाभार्थी का पेमेंट स्टेटस यहाँ क्लिक करें 
किसान पंजीकरण स्टेटस  यहाँ क्लिक करें 
योजना के लाभार्थी की लिस्ट  यहाँ क्लिक करें 
स्वयं पंजीकृत किसान डिटेल सुधार  यहाँ क्लिक करें 
पीएम किसान मोबाइल ऐप  डाउनलोड लिंक 
किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन फॉर्म  डाउनलोड लिंक 
जन सेवा केंद्र लॉग इन  CSC login

PM Kisan Official Website Beneficiary Status –

पीएम किसान अधिकारिक पोर्टल के होम पेज पर फॉर्मर कार्नर सेक्शन दिया गया है। इस सेक्शन में किसानों को कई बॉक्स के माध्यम से जरुरी लिंक दिए गए हैं। लाभार्थी के भुगतान व सभी मिल चुकी किस्तों का स्टेटस देखने के लिए आपको beneficiary list वाले बॉक्स पर क्लिक कर देना है।

लाभार्थी किसान के आधार कार्ड, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या अकाउंट नंबर की मदद से आप पीएम किसान ऑफिसियल वेबसाइट पर लाभार्थी का स्टेटस देख सकते हैं।

PM Kisan Official Website Home Page –

प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के होम पेज पर जाने के लिए सबसे पहले अपना ब्राउज़र खोलें। अब सर्च बॉक्स में pmkisan.gov.in लिखकर सर्च करें। इतना करते ही आपके सामने pm kisan का अधिकारिक पोर्टल खुल जाएगा। जहाँ से आप सम्मान निधि योजना से जुड़े हर काम कर सकते हैं। जैसे –

  • CSC Login
  • लाभार्थी स्टेटस 
  • पंजीकरण स्टेटस 
  • किसान क्रेडिट कार्ड आवेदन फॉर्म डाउनलोड 
  • नए किसान का पंजीकरण लिंक 
  • पंजीकृत किसानों का संसोधन, आदि। 

किसान सम्मान निधि योजना ऑनलाइन आवेदन 

 

Leave a Comment