About us

‘सरकारी योजना न्यूज़’ ब्लॉग में आपका स्वागत है!

SarkariYojnaNews.Com ब्लॉग पर केंद्र व विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी सरकारी योजनाओं, नई नीतियों व जागरूकता से जुड़े अभियानों की ताजा अपडेट व लाभ उठाने से जुड़ी जरुरी जानकारियां साझा की जाती है।

जाहिर तौर पर हम यह कर सकते हैं कि पिछले एक दशक में जब से भारत में स्मार्टफोन व इन्टरनेट क्रांति आई है, शिक्षा व जन जागरूकता तेजी बढ़ रही है। लेकिन हमारे देश आज भी एक बड़ा तब्का ऐसा है, जो अंग्रेजी या शुद्ध हिंदी को ठीक से नहीं समझ पाता।

ऐसे लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारियां सरल और विश्वसनीय तरीके से पहुँचाना हमारी प्राथमिकता है, जिससे वे सरकार द्वारा चलायी जाने वाली लाभकारी योजनाओं के प्रति जागरूक और सजक हों सकें।

हमारा प्रयास है कि जानकारियों के आभाव में कोई पात्र व्यक्ति सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित न रह जाय। क्योंकि जमीनी तौर पर अक्सर कम पढ़े लिखे लोगों तक सरकारी कार्यक्रमों के सही जानकारी कम ही पहुँच पाती है।

सोशल मीडिया पर फॉलो करें 

इन्टरनेट के इस दौर में लोग टेलीविज़न व अख़बारों को देखने पढ़ने से जादा, सोशल मीडिया पर सक्रीय रह कर सूचनाएँ प्राप्त करना पसंद करने लगे हैं। इसलिए हम फेसबुक, ट्विटर व यूट्यूब पर भी सरकारी योजनाओं की अपडेट व ब्लॉग पोस्ट की लिंक शेयर करते हैं। तो आप सरकारी योजना न्यूज़ ब्लॉग के सोशल मीडिया अकाउन्ट्स से भी जुड़ सकते हैं –

Facebook Twitter Youtube

हमारे YouTube Channel से जुड़ें

सरकारी योजनाओं से सम्बंधित जानकारियां और अपडेट विडियो के माध्यम से देने के लिए हम YouTube पर भी सक्रीय हैं। हमारे सरकारी योजना न्यूज़ Youtube Channel से जुड़ने के लिए इस चैनेल को सब्सक्राइब करें।

हम जानकारियां कहाँ से लाते हैं?

सरकारी योजना न्यूज़ ब्लॉग पर बताई जाने वाली जानकारियां केंद्र व राज्यों की सरकारी वेबसाइटों और विभिन्न समाचार एजेंसियों पर उपलब्ध सूचनाओं के आधार पर तैयार जाती हैं। हम किसी भी वेबसाइट की हूबहू नक़ल नहीं करते और न ही अपनी वेबसाइट से किसी को कॉपी पेस्ट करने का अधिकार देते हैं।